पोकीमोन ओमेगा रूबी - अल्फा नीलम संस्करण 3ds समीक्षा सब बड़े हो







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पोकीमोन ओमेगा रूबी अल्फा नीलम संस्करण 3DS समीक्षा: सभी बड़े हो नि इसकी अजीब किशोरावस्था के लिए एक यात्रा वापस ले लेता है। हमारी पूर्ण समीक्षा। कैट बेली ने 2014/11/18 15 टिप्पणियाँ पोकीमोन ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम के साथ, मैं आधिकारिक तौर पर पूरा चक्र आ गए हैं। मूल खेल जारी है, और उनमें से मेरी यादें अभी भी ज्वलंत हैं कर रहे थे जब मैं वापस कॉलेज में था। जैसे, यह प्रशंसकों द्वारा प्रतिष्ठित है और बदनाम बराबर भागों है कि एक पोकीमोन पीढ़ी के लिए वापस एक रोचक यात्रा हो गया है। Nintendo डी एस पर गेम ब्वॉय एडवांस और हार्ट गोल्ड और आत्मा चांदी पर आग लाल और पत्ते हरे के नक्शेकदम पर चलना जो रीमेक के खेल फ्रीक के तीसरे सेट, यह था जब के बीच वापस अपने कुछ अजीब किशोर-अवधि की श्रृंखला लाना एक पूर्ण विकसित सनक और जब यह अधिक परिपक्व और टिकाऊ कुछ में विकसित हुआ। यह एक बार में वास्तव में अच्छा है और पोकीमोन के सबसे कमजोर पीढ़ियों से एक। ऐसा नहीं है, इन सभी वर्षों के बाद, अब भी दुनिया Luvdisc (लेकिन यह भी Salamence, Metagross, और Mudkip) दे दिया है कि पीढ़ी। होने के नाते रीमेक, पोकीमोन ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम मदद लेकिन उनके स्रोत सामग्री की कमजोरियों में से कुछ को प्रतिबिंबित नहीं कर सकते हैं। अन्य बातों के अलावा, वे लगभग बहुत आसान कर रहे हैं, तेजी से किया जा रहा है जिम नेताओं और प्रशिक्षकों के बहुमत खिलाड़ी पार्टी के लिए के तहत लगाए। उपलब्ध पोकीमोन जल्दी पर, इस बीच, कुछ और अधिक लोकप्रिय पहली पीढ़ी के राक्षस-Beautifly उनमें से, Gulpin, और Plusle और Minun के फीके retreads हैं। Hoenn क्षेत्र ही अक्सर सुंदर, लेकिन यह भी सामान्य रूप से पानी-प्रकार पोकीमोन और पानी चंक्रमण पर भी ध्यान केंद्रित किया है। मैं आईआरसी चैटरूम में बैठते हैं और पोकीमोन के तत्कालीन कथित गिरावट के बारे में लगातार शिकायत करने के लिए प्रयोग किया जाता है जब उन्हें फिर से बजाना वापस दिनों के लिए मुझे लाता है। ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम के बीच का अंतर हमेशा की तरह, पोकीमोन के इस संस्करण के दो अलग-अलग जायके-ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम में आता है। अधिकांश भाग के लिए, मतभेद विशेष रूप से वैश्विक व्यापार नेटवर्क के युग और आसान ऑनलाइन ट्रेडिंग में काफी विवादास्पद रहे हैं। हालांकि, ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम वे भी तकनीकी रूप से अलग कहानी है कि आप में अनूठा है। वे क्रमशः Groudon और Kyogre तलाश के रूप में आप ओमेगा रूबी या अल्फा नीलम को लेने पर निर्भर करता है, आप उग्र टीम मैग्मा या चोर टीम एक्वा या तो लड़ खत्म हो जाएगा। फर्क ज्यादातर आप पानी की तरह या आग प्रकार राक्षस, के रूप में अच्छी तरह के रूप में प्रसिद्ध पोकीमोन में अपनी पसंद से लड़ने के लिए पसंद करते हैं करने के लिए नीचे फोड़े। इसके अलावा, नहीं पाने के लिए जो संस्करण पर तनाव के लिए बहुत ज्यादा कारण नहीं है। आप से नफरत है और इसके साथ रोल करने के लिए प्यार टीम उठाओ। लेकिन निष्पक्षता में, पोकीमोन ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम सब अतीत के बारे में नहीं कर रहे हैं। खेल सनकी डिजाइन के किसी न किसी किनारों के कई दूर चौरसाई, पिछले कुछ वर्षों में उनके शिल्प में तीव्रता, और बहुत ज्यादा सभी एक्स और वाई से बेहतरीन सुविधाओं का यहां एक उपस्थिति बनाने की है। और हां, ग्राफिक्स वे भी GameCube पर किया था की तुलना में बेहतर लग रही है कि पूर्ण विकसित 3 डी सेल-धूसरित राक्षसों के लिए स्थिर 2 डी sprites से स्नातक, GBA के दिनों के बाद से एक बहुत लंबा सफर तय किया है। सबसे ज्वलंत इसके अलावा आप अंत में minimap की रूक्ष बांड हिला और बहुत ज्यादा कहीं भी आप चाहते हैं जाने के लिए अनुमति देता है कि Hoenn-एक अनुभव की एक पूरी तरह से 3 डी मानचित्र भर लातियोस के साथ चारों ओर उड़ान भरने की क्षमता है। ऐसा लगता है कि समय पर वहाँ भी भूल जाते हैं कि यह आसान बना रही है, कुछ विशिष्ट उदाहरण के बाहर ज्यादातर वैकल्पिक है, लेकिन यह फिर भी रमणीय है। मैं यह Hoenn के ज्वालामुखी के आसपास उड़ान भरने और यह सब में सोख करने के लिए मजेदार था, सिर्फ इसलिए मोड में hopped कई बार जब थे। इसके अलावा, यह परिवर्तन साल से अधिक श्रृंखला में कई बार लगाया गया है कि एक आलोचना है, जो ज्यादातर वृद्धिशील हैं कि यह कहना उचित है। खेल फ्रीक अभी भी बहुत ज्यादा बातें यादृच्छिक मुठभेड़ों और प्रतिस्पर्धा की तुलना में पुरानी लग सकता है कि अन्य यांत्रिकी के लिए अपने जिद्दी पालन में परिलक्षित होता है जो अपने तरीके से करता है,। यह बदलाव करने के लिए आता है, वे के लिए एक पल-एक सरल समझौता करने के लिए लंबा घास के बाहर चबूतरे कि एक राक्षस पर चुपके ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम में नई क्षमता की तरह अतिरिक्त छोटे से चिपके हुए हैं, भव्य करने के लिए सूक्ष्म पसंद करते हैं उन यादृच्छिक मुठभेड़ों जो पसंद नहीं है। परिवर्तन की गति को समय पर दर्दनाक हो सकता है, लेकिन सभी छोटे परिवर्धन जोड़ें। मूल रूबी और नीलमणि के बाद के वर्षों में, खेल फ्रीक नाटकीय रूप से प्रजनन यांत्रिकी सुव्यवस्थित मेगा एवोल्यूशन्स के साथ ही एक नया पोकीमोन प्रकार में जोड़ा है, और वास्तव में प्रयास मान-एक once - देखने के लिए यह संभव बना दिया, ऑनलाइन लड़ाई और ट्रेडों शुरू की है छिपा स्टेट मूल रूबी और नीलमणि में वापस शुरू की। आज के पोकीमोन जो सभी के रीमेक में परिलक्षित होता है, यह एक दशक पहले की तुलना में प्रतिस्पर्धी खेलने की ओर, होशियार बेहतर संतुलित है, और आम तौर पर अधिक सक्षम है। बेशक, यह आप सिर्फ ओमेगा रूबी और किसी भी अन्य नि खेल की तरह मूल पोकीमोन लाल और नीले के दौरान स्थापित करने के लिए प्रारूप closly hews जो अल्फा नीलम के मुख्य खोज पर ध्यान केंद्रित करता है, तो इन परिवर्तनों को याद करने के लिए आसान है। प्रशिक्षकों उन्हें पहले, या तो ब्रेंडन या बाद के वर्षों में popped है कि राक्षसों के सैकड़ों, आठ बैज जीत दुनिया को नष्ट करने का प्रयास अपराधियों की एक बुराई टीम को हराने के लिए, और अंततः कोशिश करते हैं और पकड़ने के लिए उनके गृहनगर से उल्लिखित पसंद कर सकते हैं मूल 151. मतभेद, हमेशा की तरह, विवरण में हैं। ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम की कहानी Groudon और Kyogre का बोलबाला है क्रमशः-दो "सुपर प्राचीन" एक बार समुद्र के तल पर नींद अब मानवता आतंकित और जो नि। 2003 में वापस, कहानी यह दो नई टीमों-टीम एक्वा और टीम मैग्मा और एक Godzilla की तरह कहानी को पेश किया insofar के रूप में पहले दो पीढ़ियों से एक अच्छा प्रस्थान था, लेकिन यह भी अंततः थोड़ा निराशाजनक था। दी, यह कथा वास्तव में कभी एक शनिवार की सुबह कार्टून की है कि ऊपर बढ़ जाता है यह देखते हुए कि एक पोकीमोन कहानी की आलोचना करने के लिए एक अजीब सा है; लेकिन मूल खेल की प्रतिद्वंद्विता या तो कहीं नहीं गया या बस अचानक लौट रहे एक संतोषजनक चाप की कहानी लूट से पहले गायब हो गया। और खुद को हमेशा की तरह-एक लड़ाई से भी कम मतलब नहीं बनता बुराई योजना को या तो उन्हें डूबने या ग्रह dehydrating द्वारा मानवता विकसित करने के लिए। किसी मनुष्य अधिक वे अतिरिक्त भूमि की आवश्यकता की तुलना में पानी की जरूरत है कि टीम मैग्मा बता देना चाहिए। किसी भी मामले में, खेल सनकी वे काफी रीमेक व्यवस्था कड़ी कर दी है, क्योंकि मूल खेल की कहानी एक सा है, चाहता था कि एहसास हो रहा है। परम योजना अभी भी एक तरह से पागल है, लेकिन यह Groudon और Kyogre दी गई शक्तिशाली नए रूपों से बढ़ एक अधिक सर्वनाश माहौल-एक भयभीत हताशा से छुड़ा लिया है और असली दुनिया में जलवायु परिवर्तन के लिए अपने समानताएं (मैं द्वारा सभी को और अधिक तत्काल बनाया है 'विस्तृत भूभाग' सब भी असली) है जहां कैलिफोर्निया में रहते हैं। ब्रेंडन / मई, पूर्व में श्रृंखला 'सबसे कमजोर प्रतिद्वंद्वी की भूमिका, वैसे ही मुख्य चरित्र इतना भी नहीं है कि घर दी नायक-कोई आसान उपलब्धि के साथ उनकी दोस्ती ड्राइविंग छू cutscenes का एक मुट्ठी के साथ, अच्छा प्रभाव के लिए विस्तारित किया गया है संवाद की एक पंक्ति के रूप में। आमतौर पर मैं सब के बाद बहुत ज्यादा नहीं है और अधिक चीजों की भव्य योजना में एक विस्तारित ट्यूटोरियल से है जो कहानी है, पर इतना भटकती नहीं होता है, लेकिन पोकीमोन ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम वास्तव में मुख्य खोज आधे रास्ते यादगार बनाने का एक अच्छा काम करते हैं। मैं अब मालूम होता है उनकी बोली करने के लिए राक्षसों पर कब्जा मनुष्य के बहुत आधार पर सवाल है कि मामले में, पोकीमोन काले और सफेद एक और पोकीमोन मानकों के द्वारा narratively महत्वाकांक्षी था कि खेल के रूप में लगभग एक ही श्रेणी में रखा जाएगा। आप पोकीमोन की कहानी आम तौर पर 5-10 वर्ष के बच्चों की ओर तैयार है यह देखते हुए कि उलझन में हैं, तो मैं समझता हूँ; लेकिन अगर और कुछ नहीं, यह बाद में दृश्यों के कुछ व्याप्त है कि पास Gurren Lagann स्तर के पागलपन के लिए इसके लायक है। यह इन सभी वर्षों के बाद धातु गियर ठोस 3. के अंत में बिग बॉस के साथ प्रतिष्ठित लड़ाई की, सब बातों की याद दिला दी, क्योंकि मैं वास्तव में मैं अभी भी पोकीमोन के बयाना कहानी कहने प्यारी मिल जाए, एक बड़ी लड़ाई के दौरान फटा। बेशक, पोकीमोन प्रशंसकों का एक खास वर्ग के लिए, कहानी postgame सामग्री है जो मुख्य घटना, करने के लिए हो रहा से पहले के रूप में जल्दी संभव के रूप में के माध्यम से प्राप्त करने के लिए एक व्याकुलता से एक खोलने की कार्रवाई की तुलना में बहुत अधिक नहीं है। मुझे लगता है मैं उस श्रेणी में ज्यादातर हूँ कबूल है कि 2003 के बाद से और अधिक या कम गैर रोक पोकीमोन खेला होने (मैं मूल खेला है, लेकिन ज्यादातर रूबी और नीलमणि के लिए लौटने से पहले सोने और चांदी को छोड़ दिया)। मैं सामान्य से अधिक ओमेगा रूबी की कहानी का आनंद लिया है; लेकिन दिन के अंत में, 15 घंटे या तो खेल के साथ हो सकता है मेरी कुल समय का एक चौथाई शामिल ही होगा उस पर खर्च किया। यह बाकी राक्षसों को ऊपर उठाने और विभिन्न sidequests में भाग लेना खर्च किया जाएगा। अब कहानी और तुरंत बाद इस प्रकार है कि सामग्री समाप्त करने के बाद, मैं मैं थोड़ा प्रस्ताव पर postgame सामग्री से निराश हूँ कि कबूल करेंगे। दुर्भाग्य से, Nintendo वास्तव में मुझे (पहले से ही यह खुद के सबसे घोषणा के बावजूद) विफल होने के डर से इस मोर्चे पर विस्तार में नहीं जाने देंगे, लेकिन मैं यह देखने के लिए उम्मीद कर रहा था कि एकल खिलाड़ी postgame सामग्री के कम से कम एक बड़ा टुकड़ा अनुपस्थित है। मैं यह भी पता लगाने के लिए नए क्षेत्रों की तुलनात्मक कमी से हैरान था। उस मोर्चे पर, ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम हार्ट गोल्ड और आत्मा चांदी के साथ लाइन में हैं, लेकिन यह अभी भी खेल फ्रीक वास्तव में एक हत्यारा postgame के साथ एक मजबूत कहानी के शीर्ष पर चेरी डाल देखने के लिए अच्छा होता है। साथ ही कहा, ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम तीसरी पीढ़ी-प्रतियोगिताएं और गुप्त ठिकानों से मेरी पसंदीदा विशेषताओं में से दो को वापस ला सकते है। पूर्व पारंपरिक रॉक कागज-कैंची लड़ाई पर एक चतुर मोड़ रहे हैं; राक्षसों को पहली बार एक सौंदर्य प्रतियोगिता के लिए क्या मात्रा में न्याय कर रहे हैं, जिसमें एक दो भाग घटना, तो न्यायाधीशों के पक्ष और वैकल्पिक प्रभाव की एक किस्म है कि विभिन्न चाल संयोजन के साथ दर्शकों को जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं। शायद थोड़ा उथले - इस प्रतियोगिताओं आसानी से जामुन से मिश्रित राक्षस Pokeblocks खिलाने और करने के लिए combos जो जानने के द्वारा महारत हासिल कर रहे हैं हालांकि उपयोग यह प्रतियोगिता के माध्यम से काम करते हैं और संभव के रूप में कई रिबन और ट्राफियां जीतने के लिए अभी भी मजेदार है। गुप्त ठिकानों, इस बीच, आप इसे एक गुफा, एक पेड़ है, या एक बड़ी झाड़ी हो, चाहे अपने खुद के लिए Hoenn का एक सा दावा कर सकते हैं जिसमें अनुकूलन के एक उपन्यास सा कर रहे हैं। मैं इसे अपने आप को परीक्षण करने में सक्षम नहीं था, हालांकि प्रतियोगिताएं और गुप्त ठिकानों दोनों की वजह से ऑनलाइन सुविधाओं के लिए, बाद दोस्तों के साथ साझा किया जा सकता है कि अनुकूलन बाधा कोर्स के एक प्रकार के बनने के साथ रीमेक में Streetpass और अन्य नई सुविधाओं के द्वारा संवर्धित कर दिया गया है अक्षम जा रहा है। दोनों यह नाइंसाफी नन्हा सा postgame सामग्री की कमी के बारे में शिकायत करने के लिए लग रही है, ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम को replayability के अपने हिस्से जोड़ें। लेकिन यह सब धारणा के बारे में है, मुझे लगता है। इसे इस तरह से रखो: मुझे मेरे Pokédex भरने या लड़ाई के लिए राक्षसों को ऊपर उठाने के एवज में क्या करने के लिए चीजों के बारे में कास्टिंग शुरू करने के लिए यह मुश्किल से 20 घंटे ले लिया है। मैं और भी है कुछ कर रहा हूँ, लेकिन मैं इसे पाने के लिए एक आसान समय नहीं था। पोकीमोन ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम सबसे अच्छा नए लोगों के लिए एक प्रवेश बिंदु के रूप में होती हैं जैसे कि प्रकाश में, मैं महसूस करता हूँ। जैसा कि मैंने पहले alluded, वे आसानी से Hoenn populating अपेक्षाकृत कमजोर जिम नेताओं को पराजित कर सकता है जो शक्तिशाली राक्षसों के एक मेजबान के साथ प्रस्तुत, इस बात के लिए शायद श्रृंखला में सबसे आसान खेल रहे हैं। कहानी भी मैं ईमानदारी से मुश्किल से इस बिंदु पर याद कर सकते हैं जो पोकीमोन एक्स और वाई के उस से एक निश्चित कदम है। यह सब कहा और किया है और जब, प्रतियोगिता और गुप्त ठिकानों आनंद लेने के लिए कर रहे हैं। जाहिर है, मैं दिग्गजों ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम नापसंद होगा जिसका अर्थ है कि नहीं कर रहा हूँ। सब के बाद, वे नाटकीय रूप से कहता है कि मुझे कहानी है, जो करने के लिए अपने संसाधनों के बहुमत के लिए समर्पित किया है लगता है पहली पोकीमोन एक्स और वाई लेकिन खेल फ्रीक में शुरू की नई मेगा एवोल्यूशन्स-वैकल्पिक रूपों की एक बड़ी संख्या को शुरू करने से मौजूदा प्रतिस्पर्धी metagame बदल वे मूल के व्यपगत प्रशंसकों के साथ-साथ इस संस्करण के साथ उत्सुक नए चेहरे में हुक करने के लिए कोशिश कर रहे हैं। मुझे लगता है हम अब आधिकारिक तौर पर पवित्र पहली और दूसरी पीढ़ी दर पीढ़ी से परे चला गया है, खासकर जब से वे सफल रहे या नहीं यह देखने के लिए उत्सुक हो जाएगा। अंत में, भले ही यह की ओर तैयार है, जिनमें से ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम रीमेक के रूप में लोकप्रिय प्रतिस्पर्धात्मक खेल के लिए कुछ भी रूप में ज्यादा विस्तार पैक की तुलना में अधिक ब्लॉकों का निर्माण कर रहे हैं। खेल फ्रीक मूल कहानी की ताकत accentuating का एक अच्छा काम किया है; ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम कुछ भी की याद दिला दी है लेकिन, तीसरी पीढ़ी लंबे समय खत्म हो गया है। रूबी / नीलम / पन्ना दिनों यह था के रूप में संक्षिप्त, मेरे अपने प्रतिस्पर्धी कैरियर के सुनहरे दिनों में चिह्नित के बाद से कुछ मायनों में, यह मुझे बहुत दुःख होता है। हालांकि अन्य लोगों में, यह श्रृंखला वर्षों में आ गया है अभी कितनी दूर की याद दिलाते है। भले ही, यह पोकीमोन के इतिहास में एक जिज्ञासु अवधि क्या रहता है वापस करने के लिए एक शिक्षाप्रद यात्रा हो गया है। एक पदार्थ का मौलिक तत्व विजुअल्स: पोकीमोन एक्स और वाई में पेश इंजन बहुत अच्छा लग रहा है, लेकिन अंतरिम में अपेक्षाकृत कुछ बदलाव देखा गया है। जैसा कि पहले, 3 डी के साथ framerate गिरावट पर दिया। ध्वनि: पोकीमोन रूबी और नीलमणि रीमेक में परिलक्षित होता है जो श्रृंखला 'बेहतर साउंडट्रैक, में से एक था। वे GBA के दिनों में वापस किया था के रूप amusingly, Hoenn राक्षस अभी भी बहुत ही ध्वनि। इंटरफ़ेस: इंटरफ़ेस टचस्क्रीन का पर्याप्त उपयोग करता है, लेकिन इस खेल सनकी कम से कम पोकीमोन काले और सफेद के बाद एक गड़बड़ कर दिया गया है, जो सूची प्रबंधन, अपने कार्य एक साथ पाने के लिए और ठीक करने की जरूरत है। स्थायी अपील: हमेशा की तरह, प्रतियोगिता में भाग लेना करने के लिए टूर्नामेंट में जूझ करने के लिए दुर्लभ राक्षसों शिकार से, किसी भी नि खेल में क्या करने के लिए एक जबरदस्त राशि है। इसका ओपन एंडेड प्रकृति यह आसान भी इसे साकार करने के बिना एक सौ दो घंटे कम करने के लिए बनाता है। वे अनायास गहरी लड़ाई यांत्रिकी के साथ सामाजिक गेमिंग कि मिश्रणों RPGs-एक राक्षस संग्रह के खेल के बीच में आने के रूप में पोकीमोन के रूप में अद्वितीय रहता है। श्रृंखला में तीसरी पीढ़ी की ओर लौटने में, ओमेगा रूबी और अल्फा नीलम भी आज तक का सबसे सुलभ प्रविष्टियों में से कुछ किया जा रहा है, जबकि मूल में परिभाषित किया है कि तत्वों के कई वापस लाने के लिए। यही कारण है कि वे समय पर एक छोटे से बहुत आसान हो सकता है, ने कहा, और postgame सामग्री से पहले आ whats की रोशनी में कमी एक सा लगता है। भले ही, वे उचित श्रृंखला के इतिहास में अधिक अजीब अवधियों में से एक पर कब्जा सुखद है कि रीमेक कर रहे हैं।